अध्यात्म

नवरात्रि में अपने ऑफिस या दूकान में करे ये 3 काम, खूब चलेगा बिजनेस, पैसा ही पैसा होगा

नवरात्रि का त्यौहार आ चूका हैं. ये वो नौ दिन होते हैं जब लोग माता रानी को प्रसन्न करने में लगे रहते हैं.अ इसी मान्यता हैं कि नवरात्रि में माँ से जो कुछ भी मांगो वो मिल जाता हैं. नवरात्रि में माता भक्तों की मुरादें जल्दी सुनती हैं. ऐसे में आपको इसका पूर्ण लाभ जरूर उठाना चाहिए. बहुत कम लोग जानते हैं कि नवरात्रि में कुछ ख़ास काम करने से आप अपने ऑफिस या दूकान का व्यापार भी बड़ा सकते हैं. इन कामों को करने से आपको बिजनेस में बहुत फायदा होगा. इससे आपके पैसो की आवक बढ़ जाएगी. इसलिए हमारी सलाह यही हैं कि हर बिजनेसमैन इस उपाय को जरूर आजमाए. तो चलिए फिर बिना किसी विलंभ के जान लेते हैं किआपको नवरात्रि में अपने दफ्तर या दूकान के अंदर क्या क्या करना होगा.

माता की प्रतिमा या तस्वीर लगाए:

दोस्तों नवरात्रि में आपको अपनी दूकान के अंदर माता रानी की कोई मूर्ति या फोटो अवश्य लगानी चाहिए. यदि ये पहले से आपके यहाँ लगी हैं तो फिर दूसरी ना लगाए. ध्यान रहे माता जी को आपको हमेशा के लिए स्थापित करना हैं. यहाँ हम सिर्फ नौ दिन वाली माता बैठाने की बात नहीं कर रहे हैं. दरअसल यदि आप नवरात्रि के दिनों में ही परमानेंट माता जी की स्थापना अपने ऑफिस या दूकान में करते हैं तो ये एक बहुत बड़ा शगुन होता हैं. इससे आपका व्यापर क्षेत्र पॉजिटिव उर्जा से भर जाएगा. ये आपको बिजनेस बढ़ाने में भी मदद करेगा.

सुबह शाम पूजा और आरती:

नवरात्रि में आप अपने दफ्तर या दूकान में सुबह और शाम दोनों समय माता रानी की पूजा पाठ करे. इसमें माता को घी का दीपक लगाना, उनकी आरती करना और फूल, माला, प्रसाद इत्यादि चढ़ाना भी शामिल हैं. यह कम करने से माता जी खुश होगी और आपको मनचाहा फल देगी. इससे आपके ऑफिस या दूकान में काम कर रहे कर्मचारियों के बीच भी एक पॉजिटिव माहोल बना रहेगा और काम तेजी से और अच्छा होगा.

पहली कमाई माता के चरणों में:

अपने ऑफिस या दूकान पर आपकी जो भी पहली कमाई हो उसे माता रानी के चरणों में अवश्य रखे. नवरात्रि की ये पहली कमाई आपके लिए लक का काम करेगी. इसके बाद आपको कभी बिजनेस में घाटा नहीं होगा. बल्कि आपकी आय में वृद्धि होने लगेगी. नवरात्रि समाप्त होने के बाद आप इस पहली कमी के पैसे को घर में ले जा सकते हैं. इसे आप घर की तिजोरी में रखेंगे तो वहां भी बरकत ही बरकत होगी.

दोस्तों यदि आप ये तीनो काम नवरात्रि में ईमानदारी से करते हैं तो देखिएगा आपको बिजनेस में बहुत सारा लाभ होगा. बस इस बात का ध्यान रहे कि इन कामो को आप नवरात्रि में शुरू कर दे. जब नवरात्रि समाप्त हो जाए तब आपको ये काम करना हैं या नहीं ये एक वैकल्पित चीज हैं. वैसे हमारी सलाह माने तो यदि आप नवरात्रि के बाद भी माता की प्रतिमा या तस्वीर रख ही रहे हैं तो कम से कम उन्हें रोज अगरबत्ती और दीपक तो जरूर लगा दे. इससे आपके ऊपर सालभर तक माता का आशीर्वाद बना रहेगा.

Back to top button